Friday, October 18, 2024
Homeपंजाबपीएसपीसीएल को मिली बड़ी सफलता

पीएसपीसीएल को मिली बड़ी सफलता

पीएसपीसीएल द्वारा बिजली पारेषण बुनियादी ढांचे में बड़ी उपलब्धि, 151 करोड़ रुपये के प्रमुख उन्नयन कार्य पूरे: हरभजन सिंह ईटीओ

चंडीगढ़, 14 अगस्त

पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह आज यहां ईटीओ पी.एस.पी.सी.एल. जनवरी 2024 से अब तक 151 करोड़ रुपये की संयुक्त अनुमानित लागत के साथ बिजली पारेषण नेटवर्क में प्रमुख उन्नयन कार्यों के सफल समापन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि पंजाब सरकार की विश्वसनीय और निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान करने की प्रतिबद्धता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

यहां जारी एक प्रेस बयान में इसका खुलासा करते हुए, बिजली मंत्री ने कहा कि पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) ने तीन नए 66 केवी ग्रिड सबस्टेशन चालू किए हैं, जिससे पावर ग्रिड में 80 एमवी जुड़ जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा 32 पावर ट्रांसफार्मर जुड़ने से 277 एमवीए की क्षमता में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि पांच नए बिजली ट्रांसफार्मर भी स्थापित किए गए हैं, जिससे 77.5 एमवीए की अतिरिक्त क्षमता में योगदान हुआ है।

बिजली मंत्री ने कहा कि यह परियोजना राज्य की बढ़ती बिजली मांगों को पूरा करने के लिए पीएसपीसीएल द्वारा की गई थी। के सक्रिय दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करते हैं उन्होंने कहा कि मौजूदा बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए पीएसपीसीएल द्वारा अपनाया गया रणनीतिक दृष्टिकोण बिजली आपूर्ति में सुधार और पंजाब के लोगों के जीवन की समग्र गुणवत्ता को बढ़ाने के प्रति इसके समर्पण का एक प्रमाण है।

बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने कहा कि पीएसपीसीएल का लक्ष्य बुनियादी ढांचे के विकास और तकनीकी उन्नति पर ध्यान केंद्रित करके स्थायी बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करके राज्य की बढ़ती ऊर्जा मांगों को पूरा करना है उन्होंने कहा कि पी.एस.पी.सी.एल उपभोक्ताओं को विश्वसनीय और कुशल बिजली आपूर्ति प्रदान करने और अपनी उपलब्धियों के लिए प्रतिबद्ध, मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने राज्य के आर्थिक विकास को सुनिश्चित करने और लोगों को बेहतर बिजली प्रदान करने और प्रयासों का प्रतिनिधित्व करने के लिए बिजली पारेषण बुनियादी ढांचे को उन्नत किया है इसका विस्तार करें.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments