Friday, October 18, 2024
Homeमनोरंजनपंजाब पुलिस ने तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया; 7 किलो हेरोइन, पांच...

पंजाब पुलिस ने तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया; 7 किलो हेरोइन, पांच पिस्तौल के साथ दो लोग गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने सीमा पार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया; 7 किलो हेरोइन, पांच पिस्तौल के साथ दो लोग गिरफ्तार

— पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों के अनुसार पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध

— गिरफ्तार दोनों आरोपी पाकिस्तान स्थित तस्करों के संपर्क में थे, ड्रोन के जरिए खेप प्राप्त कर रहे थे: डीजीपी गौरव यादव

— एसएसपी सतिंदर सिंह ने कहा कि आगे और पीछे के संबंधों की जांच जारी है।

हरियाणा में मुसलमानो को आरक्षण नहीं होने देंगे – गृह मंत्री

हरियाणा में मुसलमानो को आरक्षण नहीं होने देंगे – गृह मंत्री

चंडीगढ़/अमृतसर, 17 जुलाई:

          मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दृष्टिकोण के अनुसार पंजाब को एक सुरक्षित राज्य बनाने के लिए चल रही मुहिम के बीच सीमा पार तस्करी को एक बड़ा झटका देते हुए, पंजाब पुलिस ने दो व्यक्तियों की गिरफ्तारी के साथ पाकिस्तान समर्थित नशा तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है और उनके कब्जे से 7 किलोग्राम हेरोइन और पांच पिस्तौल बरामद की हैं – जिनमें चार 9 एमएम ग्लॉक पिस्तौल और एक .32 बोर पिस्तौल शामिल हैं, बुधवार को यहां पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने कहा।

          गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान तरनतारन के भूरा कोना निवासी गुरमुख सिंह और तरनतारन के मेहदीपुर निवासी जगवंत सिंह के रूप में हुई है। हेरोइन और हथियार बरामद करने के अलावा पुलिस टीमों ने उनके कब्जे से पांच जिंदा कारतूस और पांच मैगजीन भी बरामद की हैं, साथ ही उनकी स्विफ्ट डिजायर कार (पीबी 38 डी 1759) भी जब्त की है।

          डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कि स्विफ्ट डिजायर कार पर सवार दो तस्कर हथियार की खेप पहुंचाने जा रहे हैं, अमृतसर ग्रामीण की पुलिस टीमों ने घरिंडा क्षेत्र के गांव मुहावा के निकट विशेष नाका लगाया और आरोपियों के कब्जे से पांच पिस्तौल और गोला-बारूद बरामद कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

          उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि हथियारों के साथ-साथ उन्होंने हेरोइन भी बरामद की है, जिसे उन्होंने अपने घर के पास छिपाकर रखा था। उनके खुलासे के बाद पुलिस टीमों ने आरोपियों द्वारा बताए गए स्थान पर छापा मारा और 7 किलो हेरोइन बरामद की।

          डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी सीधे पाकिस्तान स्थित तस्करों के संपर्क में थे और ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से तस्करी के बाद पूरे राज्य में हथियारों और ड्रग्स की खेप की आपूर्ति कर रहे थे।

          अमृतसर ग्रामीण के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सतिंदर सिंह ने अधिक जानकारी साझा करते हुए कहा कि इस मामले में आगे-पीछे के संबंधों को स्थापित करने और पाकिस्तान स्थित तस्कर और उन लोगों की पहचान करने के लिए जांच जारी है, जिन्हें गिरफ्तार किए गए लोग हथियार की खेप पहुंचाने वाले थे। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमें एनडीपीएस अधिनियम की धारा 68एफ के तहत गिरफ्तार तस्करों की अवैध रूप से अर्जित संपत्ति को जब्त करने की प्रक्रिया भी शुरू करेंगी।

          इस संबंध में अमृतसर ग्रामीण के पुलिस स्टेशन घरिंडा में शस्त्र अधिनियम की धारा 25 और एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21, 25 और 29 के तहत एफआईआर नंबर 170 दिनांक 16/7/2024 मामला दर्ज किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments