Homeपंजाब5000 रुपए की इनामी राशि का किया ऐलान

5000 रुपए की इनामी राशि का किया ऐलान

सवीप (सिस्टेमैटिक वोटर एजुकेशन एंड इलैकटोरल पाटीग्सीपेशन) टीमों और सोशल मीडिया के ज़िला नोडल अफसरों के साथ मीटिंग के दौरान पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने ऐलान किया है कि जो बूथ स्तर अफ़सर ( बी. एल. ओज़) अपने- अपने बूथों पर वोटिंग प्रतिशत बढ़ाएंगे, उनको दफ़्तर की तरफ से इनामी राशि देने की योजना बनाई जा रही है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 2019 के मुकाबले 10 प्रतिशत या इससे अधिक वोटर प्रतिशतता में बढ़ोतरी करने वाले बी. एल. ओज़ को 5000 रुपए का नकद इनाम और राज्य स्तरीय समारोह में सम्मानित किया जायेगा। इसके इलावा जिन बूथों पर वोटिंग प्रतिशत 75 प्रतिशत से अधिक होगी, वहाँ के बी. एल. ओज़ को भी 5000 रुपए की इनामी राशि दी जायेगी।
उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि बी. एल. ओज़ वोटर स्लिपें और ‘वोटिंग न्योता पत्र’ घर-घर जाकर ख़ुद बाँटें और यह ज़िम्मेदारी किसी और को न सौंपी जाये। इस मौके पर उन्होंने बी. एल. ओज़ और सवीप टीमों की अब तक की शानदार कारगुज़ारी की सराहना की और अपील की कि सभी ज़िले “इस बार 70 पार“ के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए वोटें पड़ने तक अपनी गतिविधियां उत्साह के साथ जारी रखें।
मीटिंग के दौरान अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरीश नैयर ने कहा कि ज़िला सवीप और सोशल मीडिया टीमें पोलिंग स्टेशनों और माडल बूथों पर मुहैया करवाई गई सहूलतों संबंधी और महिलाओं और दिव्यांग व्यक्तियों द्वारा चलाए जाने वाले बूथों और अन्य पहलकदमियों की फोटोग्राफी/ वीडीओग्राफी करें। उन्होंने यह भी कहा कि वोटरों के अनुभव और प्रतिक्रियाएं भी रिकार्ड की जाएँ। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिलों की तरफ से भेजी बेहतरीन फोटो/ वीडीओज़ निर्वाचन आयोग को भेजी जाएंगी।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments