Friday, October 18, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशहिमाचल प्रदेश के कुल्लू में फटा बादल

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में फटा बादल

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में फटा बादल

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बादल फटने की खबर सामने आ रही है जानकारी मिली है कि बादल फटने से बड़ी तबाही हुई है । कल्लू के गांव मलाणा से यह खबर सामने आ रही है । जानकारी मिली है कि बादल फटने के बाद वहां पर घर स्कूल बह गए हैं ।प्रशासन की तरफ से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया

वही रामपुर क्षेत्र के झाकड़ी में समेज खड्ड में हाइड्रो प्रोजेक्ट के नजदीक बादल फटने की सूचना प्राप्त हुई है। वीरवार सुबह तड़के बादल फटने की सूचना जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में मिली। घटना स्थल के लिए उपायुक्त अनुपम कश्यप और पुलिस अधीक्षक संजीव गांधी भी रवाना हो गए है।उपायुक्त अनुपम कश्यप ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही ही एन डी एस आर एफ की टीम, पुलिस, रेस्क्यू दल घटना स्थल के रवाना हो चुके है। उन्होंने कहा कि हमें प्राप्त सूचना के मुताबिक बादल फटने से प्रभावित क्षेत्र से 19 लोगों के लापता होने की जानकारी है।एसडीएम रामपुर निशांत तोमर घटना स्थल पर पहुंच गए है। सड़क कई जगह बंद होने के कारण उन्हें दो किलोमीटर पैदल ही उपकरणों के साथ घटना स्थल पर पहुंचने के लिए प्रयास कर रही है।उपायुक्त अनुपम कश्यप ने कहा राहत कार्य तुरंत आरंभ कर दिया है। उन्होंने कहा आईटीबीपी, स्पेशल होम गार्ड की टुकड़ी भी रेस्क्यू दल में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि रेस्क्यू कार्यों में सारी टीमें एक जुट होकर कार्य कर रही है। एंबुलेंस सहित सभी आधारभूत सुविधाएं रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल की गई है।

उन्होंने कहा कि अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में कमेटी का गठन कर दिया गया है जिसमें पुलिस, होम गार्ड, अग्निशमन दल, सुन्नी डैम प्रबंधन सहित अन्य विभागों को शामिल किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments