Friday, October 18, 2024
Homeस्पोर्ट्सशेर-ए-पंजाब टी-20 कप: ट्राइडेंट स्टैलियंस फाइनल में पहुंचे

शेर-ए-पंजाब टी-20 कप: ट्राइडेंट स्टैलियंस फाइनल में पहुंचे

अभय चौधरी (54 गेंदों पर 92 रन) और कप्तान प्रभसिमरन सिंह (26 गेंदों पर 40 रन) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 117 रनों की शानदार साझेदारी की बदौलत ट्राइडेंट स्टैलियंस ने फाइनल में जगह बना ली है। मंगलवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) द्वारा आयोजित दूसरे “शेर-ए-पंजाब टी-20 कप” के पहले सेमीफाइनल में उन्होंने एग्री किंग्स नाइट्स पर एकतरफा मुकाबले में 57 रनों की जीत दर्ज की।

Free entry for fans in final
सेमीफाइनल मैच में टॉस जीतकर नाइट्स ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टैलियंस ने 20 ओवरों में 203/8 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसमें उनके सलामी बल्लेबाजों ने चिलचिलाती गर्मी में अधिकतम स्कोर बनाया। बल्ले से शानदार फॉर्म में चल रहे अभय चौधरी ने आक्रामक शुरुआत की। कप्तान के साथ मिलकर अभय ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 10.4 ओवर में 117 रन जोड़ डाले। प्रभसिमरन 26 गेंदों पर 40 रन बनाकर सबसे पहले आउट हुए। इसके बाद अभय ने मोर्चा संभाला और रन बनाने में अहम भूमिका निभाई। सुमित शर्मा ने 17वें ओवर में अभय का बेशकीमती विकेट लिया। उस समय तक नुकसान हो चुका था क्योंकि अभय ने 54 गेंदों पर 92 रन ठोक दिए थे, जिसमें 12 चौके और दो छक्के शामिल थे और उनका स्ट्राइक रेट 170 का था। रमनदीप सिंह ने 18 रन बनाए और उन्हें सुमित ने आउट किया। बाद में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए साहिल शर्मा ने 12 गेंदों पर नाबाद 34 रन बनाकर स्टैलियंस का स्कोर 20 ओवर में 8 विकेट पर 203 रन तक पहुंचाया। नाइट्स की ओर से वरिंदर सिंह लोहट (3/7) और सुमित (3/39) ने मुख्य विकेट लिए।
जवाब में नाइट्स लक्ष्य हासिल करने में विफल रही। गुरविंदर भुल्लर स्टैलियंस के लिए गेंदबाजी के स्टार बनकर उभरे, क्योंकि उन्होंने पहले ओवर की पहली तीन गेंदों में ही फॉर्म में चल रहे दोनों सलामी बल्लेबाजों सहज धवन और अभिषेक शर्मा को आउट कर दिया। दोनों ही अपना-अपना खाता नहीं खोल पाए। इसके बाद, युवी गोयल (19) और वरिंदर लोहट (49) ने पारी को संभालने की नाकाम कोशिश की। गुरनूर बरार ने युवी को आउट किया, जबकि शुभम राणा ने वरिंदर का विकेट लिया। मनदीप सिंह के छह रन बनाकर ड्रेसिंग रूम में वापस आने के बाद, नाइट्स के लिए खेल लगभग खत्म हो चुका था। आर्यन भाटिया (15) और सुमित शर्मा (8) हारने वाली टीम के लिए नाबाद रहे। एग्री किंग्स नाइट्स ने 19.5 ओवर में 146 रन पर सभी विकेट खो दिए। गुरविंदर ने तीन जबकि गुरनूर और शुभम ने ट्राइडेंट के लिए दो-दो विकेट लिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments