Sunday, September 8, 2024
Homeपंजाबविधानसभा में जालंधर पश्चिम के लिए सुरिंदर कौर सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि: वड़िंग

विधानसभा में जालंधर पश्चिम के लिए सुरिंदर कौर सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि: वड़िंग

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के अध्यक्ष और लुधियाना से सांसद अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने वार्ड नंबर 47 में कार्यालय के उद्घाटन के दौरान मीडिया से बातचीत की और आगामी उपचुनाव से पहले जालंधर पश्चिम की मौजूदा स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की।

पीपीसीसी प्रमुख ने अपने विधायक के भाजपा में शामिल होने के बाद जालंधर पश्चिम की उपेक्षा करने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की। उन्होंने राजनीति की अराजक स्थिति पर टिप्पणी की, और बताया कि कैसे अवसरवादी राजनेताओं द्वारा बार-बार पार्टी बदलने के कारण ये उपचुनाव हुए हैं, जिसमें दलबदलू अब उसी सीट पर दूसरी पार्टी के बैनर तले चुनाव लड़ रहे हैं।

“जालंधर पश्चिम को उपेक्षित छोड़ दिया गया है, एक समर्पित विधायक की अनुपस्थिति के कारण निर्वाचन क्षेत्र में महत्वपूर्ण मुद्दे उभर रहे हैं। यह क्षेत्र विशेष रूप से नशीली दवाओं के खतरे से ग्रस्त है, जो पूरे जालंधर में सबसे गंभीर है। इस मुद्दे को खत्म करने के लिए AAP सरकार के वादों के बावजूद, स्थिति और खराब हो गई है। इसके अलावा, जालंधर पश्चिम में ‘सट्टा बाजार’ प्रचलित है, जिसके कारण कई युवा अपनी कमाई जुए की गतिविधियों पर बर्बाद कर रहे हैं। AAP सरकार इस अवैध बाजार को नियंत्रित करने में विफल रही है, जिससे यह फल-फूल रहा है। इस क्षेत्र में अपराध दर पूरे जालंधर में सबसे अधिक है, और दैनिक घटनाएं अनसुलझी रह जाती हैं।” – पीपीसीसी प्रमुख ने उल्लेख किया

अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने इन मुद्दों को विधानसभा में उठाने की आवश्यकता पर जोर दिया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि निवासियों की चिंताओं को सुना जाए और उचित कार्रवाई की जाए।

पंजाब कांग्रेस द्वारा जालंधर पश्चिम के लिए सुरिंदर कौर जी को उम्मीदवार बनाए जाने पर टिप्पणी करते हुए राजा वड़िंग ने कहा – “जालंधर पश्चिम के सामने आने वाली असंख्य समस्याओं को देखते हुए, पंजाब कांग्रेस और हाईकमान ने सुरिंदर कौर जी को अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया। उन्हें जालंधर के लोगों के लिए काम करने के उनके पिछले अनुभव और सामाजिक सरोकारों की उनकी गहरी समझ के लिए चुना गया है।”

पीपीसीसी प्रमुख ने इस बात पर प्रकाश डाला कि महिलाओं में जटिल समस्याओं को हल करने के लिए आवश्यक करुणा होती है, जो सुरिंदर कौर जी को जालंधर पश्चिम के विकास के लिए सबसे अच्छी उम्मीदवार बनाती है।

आप’ राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी समेत दिल्ली और पंजाब के मुद्दे संसद में उठाए

‘आप’ राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी समेत दिल्ली और पंजाब के मुद्दे संसद में उठाए

राजा वड़िंग ने इस बात पर भी जोर दिया – “कांग्रेस पार्टी ने हमेशा महिला राजनेताओं और नेताओं के लिए समान प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किया है, पूरे इतिहास में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार किया है।” उन्होंने कांग्रेस द्वारा चलाए गए विशेष कार्यक्रमों और भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में अपने स्वयं के अनुभव को याद किया, विशेष रूप से ‘आधी आबादी पूरा हक’ अभियान, जिसने महिलाओं की समानता को बढ़ावा दिया।

उन्होंने कहा – “कांग्रेस वह पार्टी थी जिसने पंजाब को अपनी पहली महिला मुख्यमंत्री के साथ-साथ भारत की पहली महिला प्रधान मंत्री और राष्ट्रपति दी। हम हमेशा से महिला सशक्तिकरण के हिमायती रहे हैं और भविष्य में भी ऐसा करते रहेंगे।

अंत में अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने जालंधर पश्चिम उपचुनाव में सुरिंदर कौर जैसी योग्य और मेहनती उम्मीदवार को चुनने के महत्व पर जोर दिया, ताकि क्षेत्र का विकास सुनिश्चित हो सके। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह विधानसभा में समर्पण के साथ जालंधर पश्चिम के लोगों का प्रतिनिधित्व करेंगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments