Sunday, September 8, 2024
Homeपंजाबमुख्यमंत्री भगवंत मान ने कांग्रेस पर जमकर बोला हमला 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कांग्रेस पर जमकर बोला हमला 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर पश्चिम विधानसभा में की जनसभाएं, भाजपा – कांग्रेस पर जमकर बोला हमला

कहा – कांग्रेस उम्मीदवार सुरिंदर कौर अपने वार्ड का काम नहीं करा सकी, विधानसभा का काम कैसे कराएगी

गली – नाली और सीवरेज का काम नगर निगम के अंतर्गत आता है, वहां कांग्रेस का मेयर है, उसने इसके लिए कुछ नहीं किया – मान

जिसका बाप सोने की बिस्किट की स्मगलिंग करता है, वह मुझपर आरोप लगा रहा है – मान

लोगों से किया वादा, कहा – आपकी जो भी अर्जी मोहिंदर भगत मेरे पास लाएंगे मैं उन सभी पर हस्ताक्षर कर पास करुंगा

पंजाब को फिर से रंगला बनाने के लिए आम आदमी पार्टी को वोट दें- मोहिंदर भगत

जालंधर/चंडीगढ़, 5 जुलाई

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार मोहिंदर भगत के लिए चुनाव प्रचार किया। मान ने यहां कई जनसभाओं को संबोधित किया और भाजपा व कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला।

*पंचायतों का सर्वसम्मत चुनाव ग्रामीण पंजाब को और अधिक पतन से बचा सकता है: ‘लोक-एकता मिशन’*

**पंचायतों का सर्वसम्मत चुनाव ग्रामीण पंजाब को और अधिक पतन से बचा सकता है: ‘लोक-एकता मिशन’**

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मोहिंदर भगत के साथ जालंधर पश्चिम विधानसभा के अंतर्गत आने वाले वार्ड संख्या -74, 34 और वार्ड संख्या – 38 में जनसभाएं की और लोगों से आप उम्मीदवार को जिताने की अपील की।

लोगों को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि इस चुनाव के परिणाम से सरकार में कोई बदलाव नहीं हो सकता। न तो हमारी सरकार गिरेगी और न ही किसी और की सरकार बनेगी, लेकिन आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार की जीत से आपको सरकार में हिस्सेदारी मिलेगी, जिससे इस क्षेत्र का विकास और तेज गति से होगा। मुख्यमंत्री ने लोगों से वादा किया और कहा कि आप उम्मीदवार को जिताएं, आपकी जो भी अर्जी मोहिंदर भगत मेरे पास लाएंगे मैं उन सभी पर हस्ताक्षर कर पास करुंगा*

मान ने कहा कि वह काफी समय से दोआबा में कार्यालय खोलने की योजना बना रहे थे, ताकि वह दोआबा और माझा क्षेत्र के लोगों से मिल सकें। इस उपचुनाव में एक अच्छी बात ये हुई कि आखिरकार वह उस योजना को लागू करने में सफल रहे और यहां अपना कार्यालय स्थापित किया। अब लोगों को अपने काम करवाने के लिए चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। अब सरकार खुद आपके दरवाजे पर है। मान ने कहा कि वह चुनाव के बाद भी इस आवास को अपने पास रखेंगे ताकि वह दोआबा और माझा क्षेत्र के लोगों के लिए सप्ताह में कम से कम दो दिन उपलब्ध रह सकें।

उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार सुरिंदर कौर पर हमला बोला और कहा कि कहा कि वह जालंधर के डिप्टी मेयर रहते हुए अपने वार्ड का काम नहीं करा सकी तो इतना बड़ा विधानसभा क्षेत्र का काम कैसे कराएगी? मान ने कहा कि गली – नाली और सीवरेज सिस्टम आदि का काम नगर निगम के अंतर्गत आता है। जालंधर नगर निगम में अभी कांग्रेस का मेयर है, उसने इसके लिए कुछ नहीं किया।

मान ने अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि अकाली दल बादल का इतना बुरा हाल हो गया है कि सुखबीर बादल अपने उम्मीदवार से समर्थन वापस लेकर लोगों से बहुजन समाज पार्टी को वोट करने के लिए बोल रहे हैं।

मान ने कहा कि मैं राजनीति में पैसे कमाने नहीं आया हूं। अगर मुझे पैसे कमाने होते तो कलाकार के तौर पर मैं आज तक बहुत कमा चुका होता। आज से 20 साल पहले मुझे एक शो के लिए 25 लाख रुपए मिलते थे। विदेशों में एक शो के 75 से 80 लाख मिलता था। मैं पंजाब के लोगों की सेवा के लिए और भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए राजनीति में आया हूं।

उन्होंने कहा कि मुझे पैसे नहीं कमाने है, लेकिन जिस-जिस ने पंजाब को लूटा है मैं उससे ब्याज समेत वापस लूंगा और उससे आम लोगों के विकास के लिए काम करुंगा। उन्होंने कहा कि मुझे हराने के लिए अकाली दल भाजपा और कांग्रेस तीनों पार्टियां इकट्ठी हो गई है क्योंकि तीनों ने मिलकर पंजाब को लूटा है। उन्होंने कहा कि तीनों पार्टियों को इस बात से बहुत दिक्कत है कि आम घरों के नौजवान विधायक मंत्री और मुख्यमंत्री कैसे बन गए।

मान ने भाजपा उम्मीदवार शीतल अंगुराल पर भी हमला बोला और कहा कि उसने यहां के लोगों को धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि उसे आम आदमी पार्टी में रहते हुए दो नंबर के काम करने में दिक्कत होती थी, इसलिए भाजपा में चला गया। आजकल भाजपा भ्रष्टाचारी नेताओं की पहली पसंद है। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि जिसका बाप सोने की बिस्किट की स्मगलिंग करता है, वह मुझपर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहा है।

पंजाब को फिर से रंगला बनाने के लिए आम आदमी पार्टी को वोट दें- मोहिंदर भगत

आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार आम लोगों और गरीबों की सरकार है। मान सरकार अमीरों से टैक्स वसूल कर उस पैसे से आमलोगों को सुविधाएं दे रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि कोई मुख्यमंत्री अपने परिवार के साथ जालंधर रहने के लिए आया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान जालंधर के विकास के लिए बेहद संवेदनशील हैं, इसलिए आम आदमी पार्टी का इस चुनाव में जीतना बेहद महत्वपूर्ण है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments