Friday, October 18, 2024
Homeपंजाबपंजाब में पेट्रोल और डीजल हुआ महंगा

पंजाब में पेट्रोल और डीजल हुआ महंगा

कैबिनेट बैठक के बाद वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा की पंजाब के किसानों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा था की पंजाब कृषि नीति लाई जाएगी आज की बैठक में कृषि नीति को लेकर काफी विचार चर्चा हुई है । इस वक्त धरती से पानी खींचना मुश्किल हो गया है । कृषि नीति को लेकर सीएम आज किसानों से बैठक भी करेगे और जो सुझाव आयेगे उसे लेकर कृषि नीति त्यार की जाएगी ।
चीमा ने कहा शिक्षा पॉलिसी को लेकर कैबिनेट में विचार चर्चा हुई है । कैबिनेट मंत्री हरजोत बैंस ने टेक्निकल शिक्षा को लेकर सुझाव दिए है और इसके लिए महिरो से सुझाव लिए जायेगे जिसके बाद शिक्षा नीति सरकार लेकर आएगी ।वित्त मंत्री ने कहा 10 हजार विद्यार्थी प्राइवेट स्कूल छोड़ कर सरकारी स्कूलों में आए है ।

वित्त मंत्री ने कहा OTS 1 और OTS 2 पहली सरकार के समय फेल हुई है और भगवंत मान सरकार मे OTS 3 कामयाब हुई है और 14,408 लोग ऐसे है जिनके खिलाफ बकाया पेंडिंग पड़ा था उन्हें राहत मिली है और इसका दायरा आगे और बढ़ाया जाएगा ।

राइस शेलर को लेकर फैसला

चीमा ने कहा की कैबिनेट में विचार हुई हैं की राइस शेलर को फायदा पहुंचाया जाए इसे लेकर भी विचार चर्च हुई है ।

वित्त मंत्री ने कहा ट्रांसपोर्टर को लेकर भी फैसला किया गया है । अगर नए वेहिकाल चार साल का tex भरवायेगे तो उन्हे 10 फीसदी टैक्स में छूट दी जाएगी और अगर 8 साल का इक्ट्ठा टैक्स भरता है तो 20 फीसदी टैक्स माफ किया जाएगा । उन्होंने कहा इससे न केवल ट्रांसपोर्टर को फायदा होगा बल्कि सरकार के खजने में भी पैसा आएगा । उन्होंने कहा इस से छोटे ट्रांसपोर्टर को बड़ी राहत मिलेगी ।

पेट्रोल डीजल पर टैक्स बड़ाने का फैसला

पेट्रोल पर 61 पैसे बढ़ाया गया टैक्स
डीजल पर 92 पैसे बढ़ाया गया टैक्स

 

300 यूनिट बिजली माफ करने का फैसला सरकार ने किया था ऐसे में 90 फीसदी लोगो को बिजली बिल जीरो आया .

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments