Monday, September 16, 2024
Homeपंजाबआम घरों के बेटे बेटियां ओलंपिक जीत सकते हैं तो चुनाव कौन...

आम घरों के बेटे बेटियां ओलंपिक जीत सकते हैं तो चुनाव कौन सी बड़ी बात है : भगवंत मान

आम घरों के बेटे बेटियां ओलंपिक जीत सकते हैं तो चुनाव कौन सी बड़ी बात है : भगवंत मान

झाड़ू के निशान का बटन आपके बच्चों की किस्मत बदलने का बटन : भगवंत मान

अरविंद केजरीवाल ने पूरे देश की राजनीति की दशा और दिशा बदली, हरियाणा के लिए गर्व की बात : भगवंत मान

100+ Smile Good Morning Quotes Inspirational in Hindi 2024

100+ Smile Good Morning Quotes Inspirational in Hindi 2024

अरविंद केजरीवाल ने पूरे देश की राजनीति की दशा और दिशा बदली, हरियाणा के लिए गर्व की बात : भगवंत मान अरविंद केजरीवाल ने पूरे देश की राजनीति की दशा और दिशा बदली, हरियाणा के लिए गर्व की बात : भगवंत मान

अब हरियाणा की जनता के पास आम आदमी पार्टी का मजबूत विकल्प : भगवंत मान

पंजाब में बिना रिश्वत के 44295 सरकारी नौकरियां दी : भगवंत मान

पंजाब में 90% घरों का बिजली बिल जीरो आता है तो हरियाणा में क्यों नहीं आ सकता? : भगवंत मान

इंसाफ की लड़ाई में देश की बेटी विनेश फोगाट को जनता के साथ की जरूरत : डॉ. सुशील गुप्ता

देश की बेटी विनेश फोगाट एक फाइटर, पहले वो जंतर मंतर पर लड़ी और अब पेरिस में भी लड़ी : डॉ. सुशील गुप्ता

हरियाणा के किसान, पहलवान और हरियाणा की बेटियों से नफरत करते हैं प्रधानमंत्री मोदी : डॉ. सुशील गुप्ता

हरियाणा की बेटी विनेश फोगाट के साथ साजिश हुई है, बीजेपी हरियाणा से नफरत करती है : अनुराग ढांडा

मोदी जी ने 100 ग्राम वजन के मामले में 100 करोड़ भारतीयों की इज्जत दांव पर लगाई : अनुराग ढांडा

केजरीवाल पूरी दुनिया में हरियाणा का नाम रोशन कर रहे थे, इसलिए फर्जी केस बनाकर जेल में डाला : अनुराग ढांडा

चरखी दादरी/बहादुरगढ़, 07 अगस्त

पंजाब के हरमन प्यारे मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने बुधवार को चरखीदादरी और बहादुरगढ़ में बदलाव जनसभा को संबोधित कर हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल के लिए प्रदेश की जनता का समर्थन मांगा। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा मौजूद रहे। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विनेश फोगाट के परिवार से भी मुलाकात की। उन्होंने जनसभा के बाद विनेश के चाचा महाबीर फोगाट के साथ भी बातचीत की और उनका हौंसला बढ़ाया।

बदलाव जनसभा को संबोधित करते हुए सरदार भगवंत मान ने कहा कि हम आम घरों से निकले हुए लोग हैं। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रामलीला ग्राउंड से जब आम आदमी पार्टी बनाई तो उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टी बनाते हैं जिसमें आम घरों के बेटे बेटियां हों। क्योंकि दूसरी पार्टियों में विधायक, मंत्री और नेताओं के बेटे, बेटियां और रिश्तेदार ही चल रहे थे। कोई आम आदमी को नहीं पूछ रहा था। आम घरों के बेटे बेटियों को नारे लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। हरियाणा के लोगों ने बहुत नेताओं को जीताया, लेकिन नेता जीत जाते थे और जनता हार जाती थी। उन नेताओं ने अपने घर भरने के अलावा जनता के लिए कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि यदि 75 साल की आजादी के बाद भी जनता का ये हाल है तो कहीं न कहीं सिस्टम की गलती है। इसमें जनता का कोई दोष नहीं था क्योंकि जनता के पास कोई विकल्प नहीं था। हरियाणा के लोगों को कांग्रेस ने तंग किया तो बीजेपी को जीताया, बीजेपी ने उससे भी ज्यादा तंग किया तो इनेलो को जीताया और जब इनेलो ने दोनों से ज्यादा तंग किया तो दोबारा बीजेपी को जीताया। नेताओं के पांच साल में एक महीना हाथ जोड़ने पड़ते हैं और पूरे पांच साल जनता हाथ जोड़ती है। अब हरियाणा की जनता के पास एक मजबूत विकल्प आम आदमी पार्टी है।

उन्होंने कहा कि बड़े बड़े नेता आम लोगों को पास तक नहीं आने देते। इस बात का हरियाणावासियों को गर्व होना चाहिए कि हरियाणा के गांव सिवानी में पैदा हुए हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ने पूरे देश की राजनीति की दशा और दिशा बदल दी। आम घरों के बेटे बेटियां विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री बन गए। मैं बीजेपी और कांग्रेस वालों से कहना चाहता हूं कि अपना बोरिया बिस्तर समेट लीजिए इस बार हरियाणा में भी आम घरों के बेटे बेटियां आ रहे हैं। आम घरों के बेटे बेटियां ओलंपिक जीत सकते हैं तो चुनाव कौन सी बड़ी बात है, यहां तो केवल बटन ही दबाना है।

उन्होंने कहा कि जिस दिन वोट डालने जाओ तो झाड़ू के निशान का बटन दबाना। क्योंकि ये बटन आपके और आपके बच्चों की किस्मत का बटन है। माताएं बहनें तो सुबह अंधेरे में भी हमारे चुनाव निशान झाड़ू को ढूंढ लेती हैं। पत्रकारों ने मुझसे पूछा कि आपने बीजेपी की आंधी को कैसे रोका। मैंने कहा हमने दिल्ली और पंजाब में झाड़ू से कीचड़ की सफाई कर दी कमल उगा ही नहीं। हरियाणा के एक तरफ दिल्ली है हरियाणा के लोग दिल्ली के लोगों से पूछ सकते हैं कि सरकारी स्कूलों में पढ़ाई कैसी हो रही है, सरकारी अस्पतालों में गरीबों का इलाज हो रहा है या नहीं। हरियाणा के दूसरी तरफ पंजाब है फोन करके पूछ लेना आज पंजाब में 90% घरों का बिजली बिल जीरो आता है हो हरियाणा वालों का क्यों नहीं आ सकता।

उन्होंने कहा कि 44295 सरकारी नौकरियां देकर आपके सामने खड़ा हूं। यदि किसी ने एक रुपए की भी रिश्वत ली हो तो मैं जिम्मेदार हूं। अरविंद केजरीवाल ऐसे नेता हैं जिसने चुनाव से दो महीने पहले बोला कि दिल्ली वालो अगर मेरे काम से संतुष्टि है तो मुझे वोट दे देना नहीं तो मत देना। ये वही कह सकता है जिसने काम किया हो। बीजेपी ने उस व्यक्ति को जेल में डाल रखा है जिसने जनता के लिए काम किया। जिस दिन अरविंद केजरीवाल का जन्म हुआ उस दिन जन्माष्टमी थी। भगवान उनसे कुछ न कुछ करवाना चाहते हैं। यदि नौकरी किसी को दोगे नहीं, जनता पर हड़ताल करने पर लाठियां और गोलियां चलाओगे और विपक्ष के नेताओं को अंदर करते जाओगे तो फिर हेलिकॉप्टर में भागना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि परसों ही बंग्लादेश से भागकर शेख हसीना भारत आई हैं। मैं उनसे विनती करता हूं कि मोदी जी का थोड़ा सीखा देना कि ऐसे काम नहीं करने जिससे भागने की जरूरत पड़े या ये सीखा देना कि भागना कैसे है। जनता सब जानती है, लोकतंत्र में लोग बड़े होते हैं जब चाहे आदमी अर्श पर और लोग जब चाहे आदमी फर्श पर। मैं ये कहने आया हूं कि अब ये नेता आपके घर की कूंडी खड़काएंगे। जब आप किसी काम के लिए नेताओं के घर जाते थे तो आपके लिए दरवाजे नहीं खोले तो बारी आपकी है। जब वो आपके घरों की कूंडी खडकाएं तो कह देना इलेक्शन के बाद आना। उन्होंने कहा कि हम आम लोग हैं, मुरथल के ढाबे पर खाना खाने वाले, गांव में खेती करने वाले और मच्छरदानी में सोने वाले लोग हैं। सोने की चम्मच लेकर पैदा होने वाले को नहीं पता होगा कि मच्छरदानी क्या होती है। मैं हरियाणावासियों से कहना चाहता हूं कि इस बार बदल कर देखो।

उन्होंने कहा मोदी जी कह रहे थे कि हरियाणा में डबल इंजन की जरूरत है, जब इंजन लगा दिया था तो इंजन क्यों बदल दिया। क्या मनोहर लाल खट्‌टर वाला इंजन खराब हो गया था? देश को डबल इंजन की नहीं नए इंजन की जरूरत हैं। बीजेपी वाले हमें लड़ाने का काम करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं ये मंगलसूत्र छीन लेंगे, मूर्गी और बकरी चोरी कर लेंगे। जिस दिन जनता जाग जाएगी मूर्गी और बकरियां इनकी चोरी हो जाएंगी। आम आदमी पार्टी के हाथ में राज दे दो, आपकी जेब की चोरियां बंद हो जाएंगी। आपके खेत की चोरियां, फसल की चोरियां और नस्ल की चोरियां बंद हो जाएंगी।

उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा छोटे बड़े भाई हैं, हम एक ही पानी पीते हैं। हमारे दुख सुख सांझे है, हमारी फसलें, मुसीबतें और रिश्तेदारियां सांझी है। इसलिए इस विधानसभा चुनाव में हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल जिन्होंने पूरी दुनिया हिला दी है और जिनका नाम एक इमानदार को तौर पर पूरी दुनिया में जाना जा रहा है। उसको इस बार हरियाणा में भी लाएं। इस बार झाड़ू के निशान पर बटन दबाकर अपने और अपने बच्चों की किस्मत बदलें।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि एक तरफ बीजेपी के मुख्यमंत्री तीज उत्सव मना रहे थे। वहीं दूसरी तरफ पूरा हिंदुस्तान स्तब्ध था कि 100 ग्राम वजन फालतु दिखाकर हरियाणा की बेटी विनेश फोगाट के साथ षड्यंत्र रचा गया। इस षड्यंत्र का पर्दाफाश होना चाहिए। बीजेपी वाले बताएं कि ये साजिश किसने रची। देश के प्रधानमंत्री मोदी ने पेरिस में बात क्यों नहीं की, भारत सरकार क्या कर रही थी। 12 घंटे पहले जो वजन सही था अचानक फाइनल में विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित क्यों कर दिया गया। इससे साजिश की बदबू आ रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हरियाणा के किसान, पहलवान और हरियाणा की बेटी से नफरत करते हैं। मोदी जी का यह अहंकार ज्यादा लंबा चलने वाला नहीं है। जंतर मंतर पर भी मोदी जी ने षड्यंत्र का खेल खेला था और अब पेरिस में भी षड्यंत्र रचा गया है। यही तानाशाह का अहंकार होता है। मोदी जी ने यहां भी षड्यंत्र किया और विदेश में भी षड्यंत्र किया। लेकिन हरियाणा और देश की बेटी विनेश फोगाट एक फाइटर है। वो देश के जंतर मंतर पर लड़ी और पेरिस में भी लड़ी। पूरा हिंदुस्तान पहलवान बेटी विनेश फोगाट के साथ है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस लड़ाई में देश की बेटी विनेश फोगाट और जनता को आमंत्रित करती है। हम सब मिलकर इस तानाशाही को जड़ से उखाड़कर फेंकेगे। आज इस तानाशाह ने अरविंद केजरीवाल को भी जेल में डाल रखा है। जिस प्रकार विनेश फोगाट के साथ षड्यंत्र रचा गया उसी प्रकार अरविंद केजरीवाल को भी बिना कसूर के जेल में डाला गया। क्योंकि अरविंद केजरीवाल एक इमानदार मुख्यमंत्री है, वो अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल, 24 घंटे मुफ्त बिजली और पानी, महिलाओं को बस यात्रा मुफ्त, बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देता है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में भी एक इमानदार मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान चुना गया। आज पंजाब में भी 24 घंटे और मुफ्त बिजली मिलने लगी, हर गांव में मोहल्ला क्लीनिक बने, युवाओं को बिना खर्ची और पर्ची के रोजगार मिलने लगा और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई। हरियाणा का क्या कसूर है, कसूर केवल इतना है कि हरियाणा में अरविंद केजरीवाल और सरदार भगवंत मान जैसे मुख्यमंत्री नहीं हैं। हरियाणा ने इमानदार सरकार को नहीं चुना।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में सरकार स्कूल बंद होते जा रहे हैं, बिजली के लंबे लंबे कट लग रहे हैं, 22 जिलों में से 16 जिले नशे की चपेट में है, हर घर में पढ़ा लिखा युवा बेरोजगार बैठा है और अपराध चरम सीमा पर है। बहादुरगढ़ में एक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। प्रॉपर्टी आईडी और फैमिली आईडी के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा है। अब वक्त आ गया है कि दिल्ली और पंजाब की तरह हम सब मिलकर हरियाणा में भी इमानदार सरकार को बनाएं। हरियाणा में भी अरविंद केजरीवाल और सरदार भगवंत मान जैसे मुख्यमंत्री लेकर आएं। हरियाणा को भी शिक्षित और विकसित करें।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा कि चरखीदादरी की धरती खिलाड़ियों की धरती है, बलिदानियों की धरती है। यहां लड़ने वालों में संघर्ष का जबरदस्त जज्बा है। उन्होंने कहा आप लोगों ने हर पार्टी को वोट देकर देख लिया। बिजली, पानी, स्कूल, अस्पताल, एक भी मुद्दे पर काम नहीं हुआ। दस साल से बीजेपी की सरकार ने हरियाणा को बर्बाद करने में कोई कसर ही नहीं छोड़ी।

उन्होंने कहा कि आपकी बेटी विनेश फोगाट ने पूरे हिंदुस्तान का सर ऊंचा करने का काम किया। न जाने कितने मेडल जीते। उन्होंने जब दिल्ली जाकर बीजेपी के सांसद के खिलाफ आवाज उठाई तो यही बीजेपी सरकार और मोदी जी ने सड़कों पर घसीटने का काम किया। जब विनेश ने ओलंपिक में फाइनल में पहुंचने का काम किया और बीजेपी के मुंह पर करारा तमाचा मारा। इस भारतीय जनता पार्टी को हरियाणा के लोग देश का गौरव बढ़ाएं ये मंजूर नहीं है। बड़ी साजिश कर हमारी बेटी को ओलिंपिक फाइनल में डिस्क्वालीफाई करवा दिया गया।

उन्होंने कहा विनेश लगातार तीन मैच जीतकर फाइनल में पहुंची थी। आज अचानक बोल दिया गया 100 ग्राम वजन ज्यादा है, वो फाइनल में नहीं खेल सकती। यही नरेंद्र मोदी जब वो फाइनल में पहुंची तो बधाई देने के लिए एक शब्द नहीं निकला, आज जब वो डिस्क्वालीफाई हो गई तो मोदी जी कहते हैं मुझे दुख है। हम सीधे तौर पर कहते हैं ये भारतीय जनता पार्टी वाले और खेल संघ वाले इस साजिश में शामिल हैं। मोदी जी ने 100 ग्राम वजन के लिए 100 करोड़ से ज्यादा लोगों की इज्जत को दांव पर लगा दिया।

उन्होंने कहा कि अगर भारत की खिलाड़ी का इस तरह अपमान होता है तो ये पूरे देश का अपमान है। अगर हमारी बेटी ओलिंपिक में नहीं खेल सकती तो ये ओलंपिक का बहिष्कार करना चाहिए। उन्होंने एक बयान जारी कर दिया कि विनेश मुझे तुम्हारी डिस्क्वालीफिकेशन का दुख है। जब बेटियों और बहनों का अपमान हो रहा था तो मोदी जी मूक दर्शक बने बैठे थे। अरविंद केजरीवाल भी हरियाणा के लाल हैं। इसी मिट्टी ने पैदा हुए हैं। एक पैसे का सुबूत नहीं है। सिर्फ इसलिए हरियाणा का बेटा देश और दुनिया में नाम कैसे कमा रहा है। इसलिए उनको फर्जी केस बनाकर जेल में डाल दिया।

उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी हरियाणा का अपमान करती है। जिसने हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल को फर्जी केस में जेल में डाल रखा है। ऐसी भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ कर देना चाहिए। हरियाणा की जनता ये अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी। इस बार हरियाणा अपने बेटे अरविंद केजरीवाल का साथ देगी। इस बार पंजाब और दिल्ली के बाद हरियाणा संपूर्ण बदलाव करेगा। पूरे हरियाणा में पंजाब सीएम भगवंत मान के चर्चे हैं। हरियाणा की बीजेपी सरकार एक भी भर्ती नहीं करवा पा रही है। बीजेपी वालों की नियत नहीं हरियाणा के बच्चों को नौकरी देने की।

उन्होंने कहा हरियाणा में 2 लाख सरकारी पद खाली पड़ी है। पंजाब सीएम भगवंत मान ने दो साल में 43 हजार नौकरी देने का काम किया। कांग्रेस के राज में किसी को बिना पैसे नौकरी नहीं मिली। उस समय तो पैसों में नौकरी बिकती थी। आम आदमी पार्टी का हरेक कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल की विचारधारा को घर घर पहुंचाने में लगा है।

उन्होंने कहा पूरे हरियाणा में हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल की पांच गारंटियों की चर्चा है। ये पांच गारंटी हरियाणा के भविष्य की नींव हैं। जिस दिन ये पांच गारंटी पूरी हो गई, उसी दिन हरियाणा की इमारत मजबूत हो जाएगी। केजरीवाल की पहली गारंटी है 24 घंटे बिजली मिलेगी और मुफ्त मिलेगी। दूसरी गारंटी है हरियाणा के हर एक सरकारी अस्तपाल में सारे टेस्ट और सारा ईलाज मुफ्त मिलेगा। हर गांव में मोहल्ला क्लीनिक बनेंगे। केजरीवाल जी की तीसरी गारंटी पूरे हरियाणा में शानदार सरकारी स्कूल बनाएंगे। 38 हजार खाली पदों को भरेंगे। चौथी गारंटी है प्रदेश की हर माता बहन जिनकी उम्र 18 साल से ज्यादा है उनको एक हजार रुपए सम्मान राशि मिलेगी। पांचवीं गारंटी है हरियाणा के प्रत्येक बेराजगार युवा को रोजगार आम आदमी पार्टी देगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments