Homeचंडीगढ़भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को दी चुनौती

भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को दी चुनौती

भाजपा के पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर हुए एकत्रित,कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को दी चुनौती
-बोले हम मनीष तिवारी के झूठ का पर्दाफाश करने के लिए हुए हैं एकत्रित
-चंडीगढ़ के सेक्टर, एरिया और प्रोजेक्ट पर हुए कार्यों में कोई गलती हैं तो बताएं मनीष तिवारी
चंडीगढ़।भाजपा के अब रहे सभी पूर्व मेयर और डिप्टी मेयरों ने भाजपा के दस साल में हुए रिकार्ड विकास कार्यों का खाका रखते हुए कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को चैलेंज दिया है। पूर्व मेयर सुभाष चावला और रविकांत शर्मा ने कहा कि तिवारी आये दिन भाजपा पर आरोप लगाते हैं कि पिछले दस साल में चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र में सांसद किरण खेर द्वारा कोई काम नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि सोमवार को भाजपा के सभी पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर इसलिए एकत्रित हुए हैं कि टिकट मिलने के पहले दिन से मनीष तिवारी झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं।तिवारी द्वारा बार बार बोले जा रहे इसी झूठ का पर्दाफाश करने सभी एकत्रित हुए हैं।

चावला और शर्मा ने प्रेसवार्ता में सिलसिलेवार चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र में 2014 से 2024 के बीच सांसद किरण खेर द्वारा कराये गए कार्यों का ब्योरा दिया। पूर्व मेयर कमला शर्मा, आशा जायसवाल,सर्वजीत कौर,पूनम शर्मा, राजेश कालिया,रविकांत शर्मा, सुभाष चावला, केके आदिवाल, डिप्टी मेयर राजेंद्र शर्मा उपस्थित रहे।चावला ने कहा कि तिवारी अपने चुनाव प्रचार अभियान में पहले दिन से दो बातों का जोरशोर से प्रचार कर रहे हैं कि वह संविधान बचाने के लिए हैं और दूसरा बोलते हैं कि भाजपा ने पिछले दस साल में कुछ नहीं किया।उन्होंने कहा कि आज देश के बड़े शहरों में चंडीगढ़ की गिनती होती है।

उन्होंने कहा कि अभी तक तिवारी ने जिन दो जगह से चुनाव जीते वहां क्या किया,उसका ब्योरा भी एक बार चंडीगढ़ की जनता को दे।चावला ने कहा कि मनीष तिवारी सिर्फ झूठ बोलना जानते हैं।अगर वह सच्चाई और ईमानदारी से काम करना जानते तो उन्हें अलग अलग लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने की नौबत नहीं आती। वह तो एक बार अपने तिवारी सरनेम का फायदा उठाने के लिए उत्तर प्रदेश के कानपुर से भी चुनाव लड़ने का इरादा बना चुके थे,लेकिन वहां लोगों ने काले झंडे दिखा कर भगा दिया था,क्योंकि यूपी के लोगों को पंजाब में किए गए उनके कार्यों की जानकारी मिल चुकी थी।

रविकांत शर्मा ने कहा कि कांग्रेस आज मुद्दाविहीन राजनीतिक दल है। इस पार्टी के ईमानदार नेता देश की अलग अलग जेलों बंद हैं। १ किरण खेर ने अपने कार्यकाल में काफी विकास कार्य किए हैं। उन्होंने तिवारी से सवाल पूछा कि चंडीगढ़ में पिछले दस साल में मेडिकल की सीटे क्या कांग्रेस ने बढ़वाई थी ? भाजपा सांसद किरण खेर ने मेडिकल की सीटें 50 से 200 कराने का अहम कार्य किया। इसके अलावा सचिवालय और डीसी आफिस का नया भवन बना,जबकि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में विकास कार्यों को लेकर सिर्फ चर्चा होती थी,लेकिन काम हुए।

चावला ने बताया कि चंडीगढ़ में अतिरिक्त 29 एमजीटी पानी की व्यवस्था कराकर अगले 40 साल की समस्या को खत्म करने का काम भाजपा सरकार में हुआ। मानी माजरा में अंडर पास का निर्माण हुआ,सड़कें और साइकिल ट्रैक बनाया गया,सफाई कर्मचारियों के मुद्दों के साथ कूड़ा कचरा निपटान का प्रबंध किया गया,कोविड के दिनों में भी भाजपा के पार्षद जनता के बीच रहे। 2021 में 102 करोड़ से 13 गांवों का विकास कराया गया था। प्रधानमंत्री की स्कीमों का लाभ चंडीगढ़ को मिला।साढ़े 400 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को पक्का करने का काम हुआ।

एलईडी लाइटों लगाने के बाद एक करोड़ का बिजली खर्च 50 लाख कम करने का काम हुआ।ट्रिब्यून चौक पर फ्लाइओवर, पुलिस कर्मियों के लिए 1200 फ्लैट,यूटी सचिवालय का नया भवन,पूरे शहर में स्मार्ट सिटी स्कीम के तहत पूरा शहर सीसीटीवी कैमरे से कवर हुआ। इसके अलावा चंडीगढ़ सेक्टर 17 में अर्बन पार्क बनाया है.वर्ल्ड क्लास हाइमास्क लाइटें,बच्चों के मनोरंजन की व्यवस्था की गई है। नया ट्रामा सेंटर बनाया गया है,कम्यूनिटी सेंटर,हेल्थ सेंटर,मल्टीपर्पज हेल्थ सेंटर,48 सेक्टर में डाक्टरों के लिेए फ्लैट,इलेक्ट्रिक बसों का संचालन करके चंडीगढ़ शहर को प्रदूषण से बचाने जैसा अहम कार्य हुआ है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments