Homeपंजाबकेजरीवाल जवाब दें कि महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह देने की...

केजरीवाल जवाब दें कि महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह देने की गारंटी क्यूं पुरी नहीं हुई? :– जाखड़

केजरीवाल जवाब दें कि महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह देने की गारंटी क्यूं पुरी नहीं हुई? :– जाखड़

पंजाब में ‘आप’ के 2 साल: एक करोड़ पंजाबी महिलाओं के साथ धोखे के

केजरीवाल की तीसरी गारंटी – हर महिला को हर महीने 1000 रुपये मिलेंगे

‘दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण अभियान’ नहीं, बल्कि ‘महिलाओं को बेवकूफ बनाने का दुनिया का सबसे बड़ा अभियान’: जाखड़

चंडीगढ़, 25 मई:
पंजाब में आम आदमी पार्टी की भगवंत मान सरकार के दो साल दो महीने वास्तव में एक करोड़ से अधिक पंजाबी महिलाओं को धोखा देने और मक्कारी के दो साल हैं। ये शब्द भारतीय जनता पार्टी पंजाब के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने पंजाब में अपनी सत्ता के दो साल पूरे करने के बाद भी अपने राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह देने की गारंटी को पूरा नहीं किया है।

केजरीवाल पंजाब आ रहे हैं तो जवाब लेकर आएं कि उनकी महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह देने की गारंटी क्यूं पुरी नहीं हुई?

1000 रुपये प्रति माह का इंतजार कर रही हैं एक करोड़ पंजाबी महिलायें :-
( संलग्न विडिओ नंबर 1 सुने )
‘आप’ ने सबसे बड़ा धोखा पंजाब की 18 साल से अधिक उम्र की एक करोड़ महिलाओं के साथ किया है, जो आज भी 1000-1000 रुपये प्रति माह मिलने का इंतजार कर रही हैं ।
यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जाखड़ ने कहा कि चुनाव में ‘आप’ ने बड़े-बड़े दावे किए और बदलाव के वादे किए, लेकिन हकीकत में महिला सशक्तिकरण और सामाजिक कल्याण कार्यक्रमों समेत अहम गारंटी पूरी नहीं हुईं ।

केजरीवाल ने पंजाब की महिलाओं को बेवकूफ बनाकर वोट बटोरे :-
( संलग्न विडिओ नंबर 2 सुने )
आप के एक दस्तावेज का हवाला देते हुए पंजाब भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि केजरीवाल ने विशेष रूप से कहा था, ““आप की सरकार बनने पर 18 साल से अधिक उम्र की हर बेटी, बहन, मां, बहू, सास और दादी को उनके खाते में 1000 रुपये प्रति माह मिलेंगे। मैं इसकी गारंटी देता हूं । मैंने यह फैसला बहुत सोच समझकर लिया है, क्योंकि केजरीवाल जो कहता है वह करता है”। इस पर जाखड़ ने टिप्पणी की कि किसी भी महिला को प्रति माह 1000 रुपये नहीं मिले, इसलिए केजरीवाल जी आपका फैसला सोच समझकर पंजाब की महिलाओं को बेवकूफ बनाकर वोट बटोरने का था ।

“न ठोस इरादे, न ठोस नीति :-
जब विपक्ष ने इस योजना के लिए बजट के बारे में पूछा तो केजरीवाल ने कहा, ‘अगर सरकारों के पास इरादे और ठोस नीतियां हों तो पैसे की कोई कमी नहीं है।’ जाखड़ ने कहा कि अब यह साफ साबित हो गया है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की आप सरकार के पास न तो ठोस इरादे हैं और न ही ठोस नीतियां।

फिर 20 करोड़ की रेत चोरी में शामिल हैं भगवंत मान:-
( संलग्न विडिओ नंबर 3 सुने )
अपनी गारंटी को पूरा करने के तरीकों को सही ठहराने के लिए केजरीवाल ने महिलाओं से कहा, “पंजाब में 20,000 करोड़ रुपये की रेत की चोरी हो रही है। मुख्यमंत्री चन्नी के निर्वाचन क्षेत्र में ऐसे माफिया सक्रिय हैं। रेत की इस चोरी में अन्य नेता भी शामिल हैं। हम 20,000 करोड़ रुपये की इस चोरी को रोकने के लिए काम करेंगे और इस पैसे में से 1,000 रुपये महिलाओं को देने की व्यवस्था करेंगे और इससे पंजाब में महिलाएं सशक्त होंगी।” जाखड़ ने कहा कि अगर हम केजरीवाल द्वारा बताए गए मानदंडों पर अमल करें तो 20,000 करोड़ रुपये की रेत चोरी में मान और अन्य आप नेता भी शामिल हैं।

धन्यवाद मार्च निकालने वाली आप नेत्रीयाँ मांगे माफी:-
( संलग्न विडिओ नंबर 4 सुने )
श्री जाखड़ ने आगे कहा कि आप ने 1000 रुपये की गारंटी का प्रचार के लिए 29 नवंबर, 2021 को पंजाब के प्रत्येक जिले में ‘धनवाद मार्च’ निकाला था। यह जानकारी तत्कालीन उपनेता प्रतिपक्ष सरबजीत कौर माणूंके, विधायक प्रो. बलजिंदर कौर और महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष राजविंदर कौर थियारा ने मीडिया को दी थी। अब इन तीनों महिला नेताओं को पंजाब की माताओं-बहनों से माफी मांगे या फिर इसी तर्ज पर जिला स्तर पर विरोध मार्च निकालें ।

महिलाओं को बेवकूफ बनाने का दुनिया का सबसे बड़ा अभियान:-
( संलग्न विडिओ नंबर 5 सुने )
गौरतलब है कि पंजाब की महिलाओं का विश्वास जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ते हुए केजरीवाल ने 7 दिसंबर 2021 को ‘दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण अभियान’ शुरू किया और करतारपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव सराय खास से AAP की तीसरी गारंटी के लिए पंजीकरण शुरू किया और मिस्ड कॉल नंबर ‘911-511-5599’ भी जारी किया । प्रदेश की महिलाओं ने भरपूर समर्थन देते हुए पंजीकरण कराया । जाखड़ ने कहा, ‘हालांकि केजरीवाल ने इस गारंटी को ‘दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण अभियान’ कहा था, लेकिन इसका लागू न होना दर्शाता है कि यह ‘महिलाओं को बेवकूफ बनाने का दुनिया का सबसे बड़ा अभियान’ था।’

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments